क्यों ईबे ऑनलाइन खेल आभासी संपत्ति की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की है







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क्यों ईबे ऑनलाइन खेल आभासी संपत्ति की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की जाती है? Warcraft की दुनिया और EverQuest की तरह भारी multiplayer ऑनलाइन खेल (MMOGs) दुनिया भर के खिलाड़ियों के लाखों लोगों का दावा है। इन लोगों में से सभी खेलने के लिए भुगतान करते हैं, और वे बहुमूल्य अंक, कलाकृतियों और तीन प्राथमिक उद्देश्यों की सेवा है कि अनगिनत अन्य सामान इकट्ठा करने के लिए अपने समय खर्च करते हैं: वे खिलाड़ी खुश महसूस कर; वे खिलाड़ी व्यापार या अन्य वस्तुओं या सेवाओं के लिए ऑनलाइन खेल बाजार में बेचने की अनुमति वह या वह चाहता है या की जरूरत है; वे खिलाड़ी के खेल चरित्र के मूल्य में वृद्धि। MMOGs आसपास साल के लिए किया गया है, और लोगों को ऑनलाइन उनके पात्रों 'निवल मूल्य के निर्माण के अनगिनत घंटे खर्च करते हैं। क्या वे इस मूल्य के साथ क्या खेल की दुनिया के भीतर ही रह जाता है; हालांकि, एक अधिक हाल ही में विकास के लिए वास्तविक दुनिया की अर्थव्यवस्था में इस आभासी मूल्य लाया गया है। आभासी संपत्ति & quot; पिछले पांच साल या ऐसा है, & quot; eBay की तरह ऑनलाइन बाजारों पर दिखा शुरू कर दिया है। जहां यह वास्तविक दुनिया पैसे के लिए बेच दिया जाता है। वेब साइट IgE विशेष (इंटरनेट गेमिंग मनोरंजन) आभासी संपत्ति की बिक्री और व्यापार में माहिर हैं और इन तबादलों के बहुमत जगह ले जहां है। घटना $ 250 मिलियन और $ 900,000,000 के बीच कहीं भी मूल्यवान इन आभासी संपत्ति के लिए वार्षिक बाजार के साथ, महाकाव्य अनुपात तक पहुँच गया है। वास्तविक धन हस्तांतरण, या RMT: यह घटना अब एक नाम है। हाथों से बदल रहा है कि पैसे की तरह के साथ, RMT यह चाहता था की तुलना में अधिक से अधिक ध्यान पाने के लिए बाध्य किया गया था। सरकारें इन बिक्री का नोटिस लेना शुरू कर दिया है (देखें आईआरएस कर आभासी पैसे? सकता है), और कोरिया वास्तव में 2006 में तीसरे पक्ष के RMT गैरकानूनी और खेल निर्माताओं, जिनमें से ज्यादातर उनके खेल में निर्मित सभी आभासी संपत्ति की कानूनी स्वामित्व का दावा , उपयोग के अपने शब्दों के लिए इस उपेक्षा का प्रबंधन कैसे सोचने के लिए शुरू कर दिया है। क्योंकि ज्यादातर मामलों में, यह तकनीकी रूप से बोल रहा है, वास्तव में इन वस्तुओं के मालिक हैं जो खेल के निर्माताओं है। RMT क्षेत्र के पक विवाद और संभव आगामी विनियमन के साथ, यह सभी eBay अपने बाजार में इन आभासी संपत्ति की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है कि कि आश्चर्य की बात नहीं है। यकीनन, ईबे की लम्बे समय से नियमों में से एक पहले से ही बताते हुए ट्रेडों के इन प्रकार पर रोक लगाई है, & quot; [डिजिटल दिया माल की] विक्रेता अंतर्निहित बौद्धिक संपदा के मालिक हैं, या बौद्धिक संपत्ति के मालिक द्वारा इसे वितरित करने के लिए अधिकृत किया जाना चाहिए है। & Quot; सोनी है, इसके उपयोग की दृष्टि से, पहले से ही EverQuest द्वितीय में अधिग्रहीत सभी परिसंपत्तियों के बौद्धिक संपत्ति के मालिक के रूप में खुद को स्थापित किया है, तो यह केवल बौद्धिक संपदा के रूप में ऑनलाइन गेमिंग की संपत्ति को परिभाषित करने के लिए निर्णय लेने से ईबे की बात थी। तो यह है कि प्रतिबंध के लिए कारण है? ईबे यह अपने उपयोगकर्ताओं को बचाने और बाज़ार की अखंडता को बनाए रखने के लिए काम कर रहा है कहते हैं। इसमें कोई शक नहीं, आभासी संपत्ति की बिक्री के मूर्त संपत्ति की बिक्री की तुलना में धोखाधड़ी की उच्च दर के लिए खुद को उधार दे सकता है। यह पहले से ही है ईबे के जीवन और भी जटिल बना होता है जो RMT के अपरिहार्य सरकार विनियमन, की तरह लगता है के मुद्दे को भी है। किसी भी प्रकार की सरकार विनियमन जो कुछ भी करों या प्रबंधन करने के लिए eBay की ओर से नए ट्रैकिंग और लेखा योजनाओं की आवश्यकता होगी रिकॉर्ड रखने आभासी संपत्ति की बिक्री की आवश्यकता होगी एक सरकारी एजेंसी। लेकिन eBay के हिस्से पर एक दिलचस्प कदम प्रतिबंध लगाने के लिए सर्वोपरि कारण के लिए एक सुराग प्रदान कर सकता है: दूसरा जीवन संपत्ति छूट दी गई है। और दूसरा जीवन के बारे में अलग क्या है? खेल, & quot; ईबे दूसरा जीवन किसी & quot है के रूप में महत्वपूर्ण शक नहीं है, क्योंकि यह प्रतिबंध से छूट दी गई है कहते हैं; आभासी दुनिया, & quot; दूसरा जीवन एक & quot कि निर्माता इस प्रकार का वृक्ष लैब्स 'जिद पर वापस गिरने; नहीं - निश्चित रूप से नहीं - & quot;। खेल & quot; लेकिन एक आभासी दुनिया और एक खेल के बीच अंतर करने के लिए यों नहीं बल्कि एक मुश्किल से एक है। quantifiable भेद, यह दूसरा जीवन और कहते हैं, Warcraft की दुनिया के बीच, RMT दूसरा जीवन में कानूनी है वह यह है कि लगता है। इसे प्रोत्साहित किया है। यह खेल के रूप में बनाया गया है। एक प्रकार का वृक्ष लैब्स अपनी, उम, दुनिया में अधिग्रहण आभासी संपत्ति की बिक्री के लिए एक लाभ कमाने मंच जा रहा है के लिए ईबे पर मुकदमा करने जा रहा है कि कोई रास्ता नहीं है। ईबे के प्रतिबंध आभासी संपत्ति के अधिकार को लेकर आने वाले वर्षों में प्रकाशित होने की संभावना है कि मुकदमों के दाने से बचने के प्रयास वास्तव में है, तो RMT एक दिलचस्प चौराहे पर प्रतीत होता है। IgE विशेष तरह साइटें ऊपर है और चल रहा है और एक ख़तरनाक गति से आभासी संपत्ति की बिक्री को सुविधाजनक बनाने के लिए अभी भी कर रहे हैं। लेकिन सरकार विनियमन और क्षितिज पर संभावित कानूनी कार्रवाई के साथ, इस तरह के तीसरे पक्ष के प्लेटफार्मों का भविष्य अनिश्चित है। सोनी, एक के लिए, RMT को भुनाने के बजाय EverQuest द्वितीय में अधिग्रहण माल की कानूनी बिक्री और व्यापार के लिए स्टेशन एक्सचेंज नामक एक साइट शुरू, इसे समाप्त करने के लिए महंगा प्रयास कर रही करने के लिए एक कदम बना दिया है। अगर वे समझदार हैं, अन्य खेल के निर्माताओं के बजाय अपरिहार्य लड़ने के लिए लाखों खर्च के सूट का पालन करेंगे। आभासी संपत्ति, RMT और संबंधित विषयों के बारे में अधिक जानकारी के लिए निम्न लिंक की जाँच करें: Terdiman, डैनियल। & Quot; ईबे आभासी माल की नीलामी पर रोक लगाई है। & Quot; CNET समाचार। जनवरी 29, 2007 को समाचार / ईबे + रोक लगाई + नीलामी + आभासी + माल की /2100-1043_3-6154372.html रतालू, मार्कस। & Quot; ईबे MMORPGs से आभासी माल हटने की हैं। & Quot; DailyTech। 30 जनवरी, 2007 DailyTech / article. aspx? Newsid = 5906 Zonk। & Quot; आभासी संपत्ति के लिए ईबे शेयर बाजार से हटने सभी नीलामी हैं। & Quot; Slashdot प्रौद्योगिकी स्टोरी। 26 जनवरी, 2007 games. slashdot / article. pl? सिड = 07/01/26/2026257