ट्रेडिंग आपूर्ति और मांग का विज्ञान







+

ट्रेडिंग का विज्ञान: आपूर्ति और मांग यदि आप किसी को "व्यापार एक कला है, एक विज्ञान नहीं है" कितनी बार कहते सुना है? मैं साल और साल के लिए सुना है कि और मैं यह शायद यह व्यापार की बात आती है, जब मैंने सुना है सबसे हास्यास्पद बयान है और हम सभी जानते हैं, व्यापार की दुनिया में कुछ बहुत हास्यास्पद बयान कर रहे हैं, कहने के लिए है। यह नंबर एक खेल है सब पर व्यापार के बारे में कलात्मक कुछ भी नहीं बिल्कुल नहीं है। यह 100% नंबर एक खेल है। प्रत्येक मूल्य के स्तर पर कितना तैयार की मांग और आपूर्ति कीमत आंदोलन निर्धारित करता है। इसे बेचने के आदेश बनाम खरीदें आदेश है और फिर, यह है कि सभी समीकरण और कुछ नहीं के दोनों किनारों पर नीचे नंबरों के लिए आता है। आप इसके बारे में सोचते हैं, तो पिकासो या वान गफ इस चर्चा में लाया जाना चाहिए लगता है कि करने के लिए नहीं बल्कि मनोरंजक है। आपूर्ति और मांग मैं संस्था और बैंक आदेश प्रवाह की सुविधा, शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज (सीएमई) के फर्श पर कई साल पहले अपना कैरियर शुरू किया। क्या मैं बहुत जल्दी से पता चला किसी भी और सभी बाजारों में कीमत के आंदोलन की आपूर्ति और मांग का एक समारोह है कि तथ्य था। इसलिए, व्यापार अवसर इस सरल और सीधे आगे समीकरण संतुलन से बाहर है जहां मूल्य के स्तर पर मौजूद है। आप बस प्रमुख खरीदें आदेश हैं जहाँ खरीदने और बेचने के आदेश के प्रमुख हैं, जहां बेचते हैं। ट्रेडिंग फ्लोर पर समय बिताने और फिर ऑनलाइन मूल्य चार्ट को देखने के बाद, मैं एक मूल्य चार्ट पर इन आदेशों की पहचान करने के लिए एक प्रमुख मांग और आपूर्ति के असंतुलन का प्रतिनिधित्व करता है कि तस्वीर अपने आप को सिखाया। मेरी बात करना, मुझे हमारी लाइव ट्रेडिंग के कमरे में अपने छात्रों के लिए एक बहुत हाल ही में व्यापार मैं सेटअप को साझा करते हैं। मैं तुम्हारे लिए बाहर रखना करने के बारे में हूँ रणनीति किसी भी समय सीमा और बाजार में एक ही काम करता है, हम पूरी रणनीति एक स्पष्ट चार्ट पर बाहर खेलने देख सकते हैं तो चलो हमारे उदाहरण के लिए एक अल्पकालिक व्यापार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। शेयर बाजार खोला पहले एक घंटे के बारे में, मैं अपने छात्रों के साथ NASDAQ का एक चार्ट साझा किया गया था। सही का विस्तार काले लाइनों के साथ, पीले छायांकित क्षेत्र पर ध्यान दें। आपूर्ति और मांग के अनुसार, उस क्षेत्र छायांकित पीले एक महत्वपूर्ण आपूर्ति स्तर था। मतलब, संस्थाओं / बैंकों उस स्तर पर बेचने के लिए बड़े आदेश दिया था, उस स्तर पर एक महत्वपूर्ण मांग और आपूर्ति के असंतुलन नहीं था। हम इस वजह से कीमत उस स्तर पर नहीं रह सकता है पता है और समय की एक बहुत ही कम अवधि के बाद मजबूत फैशन में गिरावट आई है। आपूर्ति और मांग बहुत ज्यादा थे क्योंकि उस बयान सच नहीं था और मांग और आपूर्ति के उस स्तर पर संतुलन में थे, तो इसके बारे में सोचो, कीमत, यह नहीं कर सकता है कि उच्च स्तर पर बनी लेकिन होता "संतुलन से बाहर।" चार्ट आपूर्ति और मांग quantifies मैं सीएमई पर था और मेरे सामने आदेश मिला है, मैं मांग और आपूर्ति के समीकरण था कि वास्तव में क्या पता था। ज्यादातर लोग आज, हम मूल्य चार्ट को देखने और आदेश नहीं दिख रहा है, क्योंकि हम वास्तव में आपूर्ति और मांग यों नहीं कर सकते हैं और "कलात्मक" बात के कुछ लेकिन कहाँ से आता है शायद यही है कि लगता है। फिर से विचार करना। मुझे लगता है हम एक मूल्य चार्ट को देखकर आपूर्ति और मांग यों कर सकते हैं कि बहस होगी। वास्तव में, मैं यह मूल्य चार्ट में सभी खरीददारों और विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि एक्सचेंज के फर्श पर जा रहा है की तुलना में आसान है कि बहस होगी। ट्रेडिंग फ्लोर पर, आप केवल के सामने और अपने चारों ओर क्या देख सकते हैं। एक मूल्य चार्ट पर आपूर्ति और मांग यों, मैं क्या मैं फोन का उपयोग करें "बाधाओं enhancers।" उनमें से कुछ कर रहे हैं, मुझे आप सही दिशा में सोच पाने में मदद करने के लिए दो पर चलते हैं। मैं मूल्य से ऊपर है कि आपूर्ति के स्तर पर बहुत कम समय बिताया उल्लेख किया है, यह एक प्रमुख मुद्दा है। बाधाओं बढ़ाने # 1 संतुलन की आपूर्ति और मांग के बाहर और अधिक दूर एक मूल्य स्तर से कीमत में इस कदम को मजबूत स्तर पर है। कीमत तीन तरीकों में से एक में एक क्षेत्र से दूर स्थानांतरित कर सकते हैं। यह धीरे-धीरे, मजबूत, या अंतर हो सकता है। खाई मजबूत imblance प्रतिनिधित्व करता है। यहाँ हमारे उदाहरण में, मजबूत सुझाव संस्थानों उस स्तर पर बेच रहे थे गया था दूर आपूर्ति स्तर से प्रारंभिक कदम नोटिस। बाधाओं बढ़ाने # 2 कम समय कीमत संतुलन की आपूर्ति और मांग के बाहर और अधिक के स्तर पर है, एक स्तर पर खर्च करता है। कि एक ही चार्ट पर नोटिस, पीला छायांकित क्षेत्र में बहुत कम व्यापारिक गतिविधि नहीं थी। ट्रेडिंग पुस्तकों महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तरों की तलाश में जब हमें बताओ, इसलिए वहां पर औसत मात्रा से ऊपर, स्क्रीन पर व्यापारिक गतिविधियों के बहुत से, कई मोमबत्तियों था, और जहां चार्ट पर क्षेत्रों के लिए लग रही है। आप के माध्यम से साधारण तर्क लगता है, मैं तुम्हें सच करने के लिए विपरीत मिलेगा लगता है। मांग और आपूर्ति के संतुलन से बाहर सबसे अधिक है, जहां किसी भी बाजार में मूल्य के स्तर पर, आप नहीं, कई बहुत कुछ लेनदेन (ट्रेडों) प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं। इसलिए, एक चार्ट पर उस तस्वीर स्क्रीन पर कुछ मोमबत्तियाँ होने जा रहा है, सबसे व्यापार किताबों की तरह कई नहीं कहना है और यह हमारे ऊपर व्यापार अवसर में मामला था। परिणाम यदि आप ऊपर के चार्ट पर देख सकते हैं, हमारे कारोबारी सत्र में एक सा है, NASDAQ हमें एक 2 बिंदु रोकने के लिए और एक 14 बिंदु लाभ लक्ष्य के साथ कम बेचने के लिए एक अवसर की पेशकश की, आपूर्ति स्तर तक लामबंद हो गए। 14 बिंदु लाभ लक्ष्य चार्ट पर कि परिक्रमा क्षेत्र से आता है। कि परिक्रमा क्षेत्र में कोई मांग है पर ध्यान दें। यह कीमत हमारे आपूर्ति के स्तर पर कर दिया एक बार कीमत उस क्षेत्र के माध्यम से गिरने एक बहुत ही आसान समय देना चाहिए था कि इसका मतलब है। कीमत की आपूर्ति पर पहुंच गया जब अन्त में, हम हमेशा के लिए बेच रहे हैं, जो जानना चाहते हैं। हम एक नौसिखिया खुदरा व्यापारी को बेच रहे हैं सुनिश्चित करने की जरूरत है। हर नौसिखिया व्यापारी बनाता है वही दो गलतियों को बनाने के लिए हम से खरीद रहा है, जो इस मामले में खरीदार है: हम इस सवाल का जवाब देने के लिए रास्ता है? विशेष रूप से, हम कीमत (गलती नंबर एक) में एक रैली के बाद खरीदने के लिए और आपूर्ति मांग (गलती नंबर दो) अधिक है, जहां एक मूल्य स्तर में बेच रहे हैं खरीदार है। जवाब हां में हैं और जोखिम इनाम के लिए हम देख रहे हैं न्यूनतम मानदंडों को पूरा करती है, तो हम एक रोबोट की तरह व्यापार ले। आगे की योजना हमने सोचा और हमारे लाभ लक्ष्य हासिल किया गया था के रूप में हम अग्रिम में बाहर मैप गणितीय समीकरण से बाहर खेला। आप कला इस के साथ क्या कुछ किया था लगता है, तो मैंने सोचा कि मैं आधी कीमत के लिए आप बेच देंगे नेवादा में मिठाई संपत्ति का एक बड़ा टुकड़ा है। यह वास्तव में आप उस पर चलना जब अपने पैर साफ है कि विशेष रेत है। यह सामान्य रूप से $ 10,000 वर्ग फुट है, लेकिन मैं तो जल्दी करो $ 5000 के लिए आप को दे दूंगा। मैं निश्चित रूप से मजाक कर रहा हूँ, लेकिन तुम मैं व्यापार के कारोबार की संस्था पक्ष पर था जब कीमत किसी भी बाजार में चले गए, क्यों, कैसे और बहुत स्पष्ट था देखते हैं। बोली और प्रदान करता सीएमई में, वे वे बोली और प्रदान करता था, दीवार पर मोनेट या पिकासो की ज़रूरत नहीं थी। मैं कला को देखना चाहते थे, तो मैं मिशिगन एवेन्यू के लिए मुनरो नीचे सड़क पर चलना और कला संस्थान के लिए जाना होगा। गोल्डमैन सैक्स बाजार में कलात्मक अवसरों पर चर्चा करने के लिए एक कंपनी की बैठक के साथ प्रत्येक कारोबारी दिन से शुरू नहीं करता है; हर एक निर्णय इतने पर सूची, आदेश प्रवाह, जोखिम / इनाम, और पर आधारित है। महत्वपूर्ण यह है कि आप वित्तीय बाजारों में अटकलें लाभ प्राप्त ठीक है कि कैसे के रूप में आप पैसा खरीदने और बेचने के लिए कुछ भी कर कैसे के बुनियादी सिद्धांतों के लिए छड़ी है।